Type Here to Get Search Results !

Click

जमात के खिलाफ झूठ पहली FIR दर्ज, महाराष्ट्र से हो गयी शुरुआत

जमात के खिलाफ झूठ फैलाने वाले व्यक्ति पर FIR दर्ज, महाराष्ट्र से हो गयी शुरुआत
मुंबई : पिछले चार दिनों से अंतरराष्ट्रीय स्तर की तबलीग जमात पर कई आरोप लगाए जा रहे है । फेक विडियो, फेक न्यूज़, फेक फोटो सोशल मीडिया पर धड़ल्ले से वायरल किये जा रहे थे । इसको हवा देने में कुछ बड़े बड़े न्यूज़ चैनल सक्रीय थे । जिसके बारे में हमने कई खबरे चलाई झूठ का पर्दाफाश करने से लेकर जज्बाती मुसलमानों को काबू में करने तक की. आपको बता दें की महाराष्ट्र केजिला सातारा के सिरसाला से एक खबर है । सोशल मीडिया पर विशेष समुदाय व तबलीग जमात को बदनाम करने के हेतु से फेक विडियो, फोटो आपत्तिजनक सामुग्री फैलाने वालों के खिला FIR दर्ज की गयी है ।

आपको बता दें की सातारा जिले के शिरसाल के रहने वाले शेख मतीन इन्होने पोलिस थाणे में FIR दर्ज कराई है । पुलिस थाणे में दर्ज FIR के अनुसार केदार नाम के एक व्यक्ति ने ONLY FOR TRUE FRIENDS इस नाम से चलाये जाने वाले WhatsApp ग्रुप में लिखा के “आपके कितने भी करीब का मुस्लिम हो उसे अपने करीब नहीं आने देना है । मुसलमान लोग Nizamuddin से हवा में कोरोना वायरस फैला रहे है । यह इनका नया जिहाद है, इसलिए मुसलमानों से दूर रहे और यह विडियो देखिये (मराठी से अनुवादित)” इस तरह के मेसेज के साथ एक विडियो पोस्ट कर देश के अमनपसंद हिन्दू और मुसलमानों के बिच नफरत फैलाने का जघन्य अपराध किया, जिससे देश में सांप्रदायिक तनाव बढ़ने के खतरे को देखते हुए FIR की गयी है ।

गौरतलब हो की महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री ने सभी साम्रदायिक तत्वों को कड़ी चेतावानी दी है के “सोशल मीडिया पर अगर किसीने जातीय द्वेष, सांप्रदायिक तनाव निर्माण करने वाली सामुग्री, जिससे कानून और सुव्यवस्था के साथ देश का माहौल खराब होने की संभावना हो तो ऐसा व्यक्ति कोरोना से बचे या ना बचे लेकिन मेरे कानून से उसे कोई नहीं बचा सकता ।” बावजूद इसके इस तरह की घटनाएं शुरू है । और आगे भी ऐसी घटनाएं घटेगी तो उन सभी पर कानूनी कारवाही की जायेगी । शिरासाला पुलिस ने इस संगीन मामले को ध्यान में रखते हुए तत्काल FIR कर सराहनीय काम किया है इस तरह की चर्चा राज्यभर हो रही है । अब ऐसी घटनाएं कम होने की संभावना जताई जा रही है ।


आप भी यदि हमारी पुलिस का दर्द और एहसान नहीं समझ पा रहे हैं तो चिंता की बात है
वे बेचारे अपना घर बार छोड़कर हम तक बीमारी पहुंचने से रोक रहे हैं

(साथियों, अपने इलाके की गतिविधियाँ, खबरे, लेख, अपने इलाके की खासियत, माहौल, जानकारी हमें भेजे, चुनिंदा साहित्य को प्रकाशित किया जाएगा socialdiary121@gmail.com)

Post a Comment

2 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
  1. अल्हम्दुलिल्लाह... सिर्फ शेयर.... !

    ReplyDelete
  2. अच्छा कदम ऊठाया सरकार ने।👍

    ReplyDelete

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies