Type Here to Get Search Results !

Click

लॉकडाऊन में सरकारी नौकरियों की बारिश! ग्रामीण बैंकों में बम्पर भर्ती; IBPS के माध्यम से आवेदन करें

लॉकडाऊन में सरकारी नौकरियों की बारिश! ग्रामीण बैंकों में बम्पर भर्ती; IBPS के माध्यम से आवेदन करें
IBPS RRB भर्ती 2020: IBPS RRB भर्ती 2020 में, 43 विभिन्न ग्रामीण बैंकों में भर्ती की जाएगी। सहायक के पदों के लिए स्केल 1, 2 और 3 के अधिकारियों की भर्ती की जाएगी।

नई दिल्ली: लॉकडाउन में निजी क्षेत्र को भारी नुकसान हुआ है। हजारों लोग अपनी नौकरी खो चुके हैं और गांव को कोरोना के डर से इंतजार करना पड़ता है। एक ओर, विभिन्न सरकारी बैंकों के लिए भर्ती करने वाले आईबीपीएस ने बम्पर भर्तियां निकाली हैं।

IBPS RRB भर्ती 2020: इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सेलेक्शन ने 43 बैंकों में 9638 पदों के लिए विज्ञापन दिया है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। योग्य उम्मीदवार 21 जुलाई, 2020 तक इन सीटों के लिए आवेदन कर सकेंगे। इस भर्ती प्रक्रिया में पीओ और क्लर्क पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा।

आईबीपीएस आरआरबी भर्ती 2020 में 43 विभिन्न ग्रामीण बैंकों में भर्ती की जाएगी। सहायक के पदों के लिए स्केल 1, 2 और 3 के अधिकारियों की भर्ती की जाएगी। आधिकारिक विज्ञापन के अनुसार, यूपी ग्रामीण बैंक, उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक, हरियाणा ग्रामीण बैंक, राजस्थान मुरुधार ग्रामीण बैंक, मध्यांचल ग्रामीण बैंक, मध्य प्रदेश ग्रामीण बैंक, हिमाचल प्रदेश ग्रामीण बैंक, झारखंड राज्य ग्रामीण बैंक, बड़ौदा यूपी बैंक, आर्यावर्त बैंक लखनऊ, दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक, पटना बिहार, बड़ौदा राजस्थान क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक और छत्तीसगढ़ राज्य ग्रामीण बैंक अन्य।

वेतन क्या होगा?
कार्यालय सहायक का वेतन 7,200 रुपये से 19,300 रुपये होगा। ऑफिसर स्केल - III (सीनियर मैनेजर) - सैलरी 25,700 रुपये से 31,500 रुपये प्रति माह होगी। अधिकारी वेतनमान - II (प्रबंधक) - वेतन 19400 रुपये से 28100 रुपये प्रति माह होगा। ऑफिसर स्केल- I (असिस्टेंट मैनेजर) - 14,500 रुपये से 25,700 रुपये प्रति माह होगा।

SBI में भी होगी भर्ती ...
भारतीय स्टेट बैंक ने अगले 6 महीनों में 2000 जूनियर और मध्यम वर्ग के अधिकारियों की भर्ती करने का निर्णय लिया है। बैंक की योजना से परिचित दो लोगों ने कहा कि भर्ती ग्रामीण क्षेत्रों में बेहतर विकास और बैंक के व्यवसाय के विकास के लिए होगी। जिन सेवाओं के लिए बैंक ग्राहकों से शुल्क लेता है, उन्हें ग्रामीण क्षेत्रों में बढ़ाया जाएगा। निर्णय लिया गया है क्योंकि कोरोना ने बैंक की आय को कम कर दिया है।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies