Type Here to Get Search Results !

Click

Delhi Police द्वारा प्रताड़ित फैजान की मौत, विडियो हुआ था वायरल

सोशल मीडिया पर मंगलवार 25 फरवरी को सामने आए एक वीडियो में पुलिस कर्मियों को पांच घायल लोगों और एक पुलिसकर्मी को फोन पर घटना को कैद करते हुए दिखाया गया है, जबकि उन्हें राष्ट्रगान गाने के लिए मजबूर किया जा रहा है। द इंडियन एक्सप्रेस ने बताया कि पांच लोगों में से, 24 वर्षीय फैजान का गुरुवार को निधन हो गया है।

कर्दम पुरी के रहने वाले फैजान का निधन एलएनजेपी अस्पताल में हुआ। “वह मंगलवार को अस्पताल के न्यूरोसर्जरी वार्ड में भर्ती कराया गया था और गुरुवार सुबह जल्दी मर गया। एलएनजेपी अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ। किशोर सिंह ने द इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि उन्हें बंदूक की गोली के घावों का सामना करना पड़ा और उनकी हालत गंभीर थी।

एनडीटीवी के पत्रकार श्रीनिवासन जैन के अनुसार, वायरल वीडियो में नीली शर्ट में आदमी की पहचान फुटपाथ के पास पड़ी है। मीट की दुकान में काम करने वाले फैज़ान के बड़े भाई नईम ने News18 को बताया कि पहले उन्हें जीटीबी अस्पताल ले जाया गया था जहाँ उनका इलाज "नाम की खातिर" किया गया था।

“उन्हें केवल नाम के लिए इलाज किया गया था। जल्द ही उन्हें ज्योति नगर पुलिस स्टेशन ले जाया गया जहां उन्हें दो दिनों के लिए रखा गया था। मेरा भाई लॉक-अप में मर रहा था, लेकिन पुलिसवाले हमें उसे देखने नहीं देंगे। उन्होंने हमारे साथ दुर्व्यवहार किया और हमें थाने से बाहर निकाल दिया। ”

वीडियो में दिख रहे कौसर अली के बेटे तारिक अली ने द इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि उन्होंने फेसबुक पर वीडियो देखा और उसमें अपने पिता को पहचान लिया। कौसर अली वापस कर्दम पुरी आ रहे थे, जहाँ वे रहते थे, उस दिन इंडिया गेट से।
 
 
इससे पहले, ऑल्ट न्यूज़ ने वीडियो को स्वतंत्र रूप से सत्यापित किया था और वीडियो में देखे गए पीड़ितों में से एक से बात की थी, जिसने नाम न छापने की शर्त पर कहा था, “पुलिस ने 5-6 (पुरुषों) को बेरहमी से पीटा था। [वे] किसी का हाथ, किसी का पैर तोड़ दिया। मेरा हाथ और पैर भी टूट गया है। मेरे सिर पर 8-10 टांके लगे हैं। मैं बोलने में असमर्थ हूं। पुलिसवाले कह रहे थे कि क्या आप आज़ादी चाहते हैं? ”

फैजान के भाई नईम ने यह भी आरोप लगाया कि पुलिस को अंदाजा था कि वह मरने वाला है।

"जो हमें मिला, वह एक पस्त शरीर था, उसकी खोपड़ी से खून बह रहा था, जबड़े टूटे हुए थे। यह फैजान नहीं था। मैंने पूरी रात अपने भाई को दर्द में बड़बड़ाते देखा। वह दोहराता रहा" पुलिस ने मुझे पीटा। उन्होंने मेरे साथ मारपीट की, ”फैजान के साले बबलू ने कहा।
(द इंडियन एक्सप्रेस, न्यूज़ 18 के इनपुट्स के साथ)

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies