सिबिअई द्वारा दायर की गयी चार्जसहित में शहाबुद्दीन का नाम नहीं

आठ महीने पहले सीवान के पत्रकार की हुई बहुचर्चित हत्या मामले में सीबीआई ने चार्जशीट दायर की है. चार्जशीट में सोनू कुमार सोनी के नाम की पुष्टि सीबीआई ने की है. गौरतलब है कि इस मामले में मीडिया के एक हिस्से और भाजपा द्वारा शहाबुद्दीन को घसीटने की कोशिश की गयी.
हालांकि इस मामले में पत्रकार राजदेव रंजन की पत्नी के द्वारा दर्ज एफआईआर में भी शहाबुद्दीन का नाम नहीं लिया गया. लेकिन शहाबुद्दीन पर कुछ लोगों ने संदेह जरूर जताया. याद रहे कि हत्या के चार महीने बाद तक सीबीआई ने इस मामले को अपने जिम्मे नहीं लिया.



जब केंद्र सरकार के गृह मंत्री से राजदेव रंजन की पत्नी मिली और सीबीआई जांच को कहा तब सीबीआई ने जांच शुरू किया. उससे पहले बिहार पुलिस ने भी शहाबुद्दीन की संलिप्तता नहीं पायी. हिंदुस्तान अखबार ने सीबीआई के हवाले से शुक्रवार को खबर छापी है और बताया है कि सोनू कुमार पर आरोप पत्र सीबीआई ने तय किया है.



गौरतलब है कि राजदेव रंजन हत्या को बुनियाद बना कर उनके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दी गयी है कि राजदेव रंजन हत्या मामले को शहाबुद्दीन प्रभावित कर सकते हैं इसलिए उन्हें दिल्ली की तिहाड़ जेल में शिफ्ट किया जाये.