शर्मनाक: थीसिस जमा करने गई छात्रा तो एचओडी ने सीने पर रखा हाथ, की शारीर की मांग

थीसिस साइन कराने गई छात्रा को प्रोफेसर ने हमबिस्तर होने का दबाव डाला तो भड़की छात्रा ने चाटा जड़ पहले खुद सबक सिखाया, फिर अब केस दर्ज कराया है।


लखनऊः बनारस के काशी विद्यापीठ से गुरु-शिष्य के पवित्र रिश्ते पर कालिख पोतने वाली खबर है। एमए की छात्रा से विभागाध्यक्ष(एचओडी) ने कहा कि डिग्री चाहिए तो गुरु दक्षिणा में तुम्हारा शरीर चाहिए। इतना ही नहीं चैंबर में अकेले पाकर शरीर पर हाथ भी लगाने लगा। छात्रा की शिकायत पर आरोपी एचओडी पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।




थीसिस जमा करने गई तो एचओडी ने सीने पर रखा हाथ
केस भले ही अब दर्ज हुआ है, मगर मामला दो महीने पहले का है। छात्रा की शिकायत के मुताबिक वह एचओडी रामचंद्र पाठक के पास थिसीस जमा करने गई थी। उस वक्त एचओडी कमरे में अकेले थे तो उन्होंने सीने पर हाथ फहलाते हुए कहा काहे चिंता करती हो यार...। चलो तुम्हें होटल घुमाएं, अभी रखो, बाद में साइन कर दूंगा। इसका विरोध करने पर एचओडी ने लाइफ खराब करने की धमकी दी।




दोबारा कलयुगी गुरु की गंदी हरकत तो छात्रा ने जड़ा थप्पड़
दो महीने पहले जब कलयुगी गुरु ने गंदी हरकत की तो फिर छात्रा ने सोचा विरोध के बाद अब पीछे छोड़ देगा। मगर दो दिन पहले एचओडी मर्यादा की सारी सीमाएं लांघ गया। उसने गुरुदक्षिणा में छात्रा से शरीरिक संबंध बनाने की मांग की। इस पर छात्रा ने थप्पड़ जड़ दिया। 




केस दर्ज होने पर कुलपति ने एचओडी से छीना काम
छात्रा की ओर से शिकायत दर्ज कराने के बाद कुलपति डॉ. पृथ्वीश नाग ने जांच पूरी होने तक एचओडी से सारे अधिकार छीनने के साथ काम करने पर रोक लगा दी है। उधर सिगरा थानाध्यक्ष ब्रजेश तिवारी ने कहा कि छात्रा के मामले में में मुकदमा दर्ज कर जांच हो रही है। शिकायत सही मिलते ही सख्त कार्रवाई होगी। 
(इंडिया संवाद से साभार)