Type Here to Get Search Results !

Click

COVID-19 से छुटकारा सोनिया गाँधी के मोदी सरकार को 5 मंत्र

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया_गाँधी जी ने कोरोना_वायरस के कहर पर केंद्र सरकार व प्रधानमंत्री जी द्वारा सहायता माँगने पर, कोरोना महामारी से निपटने के लिये दिये 5 मंत्र!
1] सरकार के द्वारा टेलीविजन, प्रिंट और ऑनलाइन मीडिया को दिए गए सभी विज्ञापनों पर रोक लगनी चाहिए! और इन्हें दो साल के लिए बंद भी करना चाहिए, जिससे 1250 करोड़ रुपये प्रति साल की जो बचत होगी उसका इस्तेमाल कोरोना से लड़ने में किया जाये!

 
2] सरकार के द्वारा सरकारी बिल्डिंग में कंस्ट्रक्शन के काम के लिए जो 20 हजार करोड़ आवंटित किए गए हैं, उन्हें तत्काल रोक दिया जाए! मुझे विश्वास है कि संसद की मौजूदा बिल्डिंग से काम किया जा सकता है, और इस राशि से अस्पताल में सुधार, और PPE जैसी सुविधा की व्यवस्था में लगानी चाहिये!
3] सांसदों की पेंशन, सैलरी में से जो 30 फीसदी की कटौती की गई है, उसका इस्तेमाल मजदूरों, किसानों, छोटे कारोबारियों को आर्थिक मदद देकर किया जाना चाहिये!

 
4] राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, केंद्रीय मंत्री, मुख्यमंत्री, राज्य के मंत्रियों समेत सभी अधिकारियों की विदेश यात्रा पर रोक लगाई जाये! ऐसी यात्राओं से बचने वाले पैसे का इस्तेमाल कोरोना से लड़ाई में किया जा सकता है! प्रधानमंत्री और केंद्रीय मंत्रियों की यात्राएं रुकने से 393 करोड़ बच सकते हैं!
5] पीएम केअर्स फंड में जितनी भी राशि मदद के रूप में आई है, उसे प्रधानमंत्री राहत कोष में ट्रांसफर करें, इससे पारदर्शिता आएगी, अभी प्रधानमंत्री राहत कोष में मौजूद 3800 करोड़ की राशि पड़ी हुई है! ऐसे में दोनों फंड की राशि को मिलाकर देशहित में इस्तेमाल किया जाना चाहिये !!

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies