Type Here to Get Search Results !

Click

देश में साम्रदायिक तनाव निर्माण करने वाले चैनलों के खिलाफ तीसरी FIR

देश में साम्रदायिक तनाव निर्माण करने वाले चैनलों के खिलाफ तीसरी FIR
देश में साम्रदायिक तनाव निर्माण करने वाले चैनलों के खिलाफ तीसरी FIR
मुंबई : एक हफ्ते से देश के बड़े माने जाने वाले चैनलों ने तबलीग जमात को टारगेट करते हुए देश के 30 करोड़ मुसलमानों के खिलाफ सौ करोड़ हिन्दुओं को खडा कर के देश में साम्रदायिक तनाव निर्माण कर कानून व सुव्यवस्था में बाधा निर्माण की है । जिसके हालते देशभर में मुसलमानों को बायकाट किया जा रहा है. मुसलमानों की साराम पिटाई हो रही है, मुसलमानों को अपमानित किया जा रहा है । पैसा लेकर खबरे चलाने का धंदा करने वाली मीडिया द्वारा फैलाए गए जहर को रोकने के लिए योगी सरकार ने कड़े निर्देश दिए है तो दूसरी तरफ महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने झूठ फैलाने वालों को चेतावनी दी है । बावजूद इसके कई जगह आम लोगों द्वारा मुसलमानों का बायकाट और मीडिया द्वारा जहर फैलाना कम नहीं हो रहा है । सभी हिन्दू मुस्लिम अमनपसंद उच्च शिक्षित बुद्धिजीवियों द्वारा पैसे लेकर भ्रामक खबरे चलाने वाली मीडिया पर कड़ी कारवाही करने की मांग के साथ-साथ इनको भ्रामक ख़बरों के लिए पैसा देता कौन है । इनकी बिली कौन लगाता है इसकी जांच कर अपराधियों के खिलाफ कड़ी कारवाही करने की मांग की जा रही है । गौरतलब हो के जी न्यूज़ के सुधीर चौधरी Click Here ने खुद खिलासा किया के उनकी बोली लगती है और वो वही खबरे दिखाते है जिनका ज्यादा पैसा मिलता है ।

आपको बता दें की तबलीग जमात के खिलाफ झूठ और भ्रामक खबरें, और सोशल मीडिया पर पोस्ट, विडियो डालने वालों पर पुलिस द्वारा कारवाही शुरू की गयी है । और कई गिरफ्तार किये जा चुके है,  इसी के मद्देनजर महाराष्ट्र के परभणी के बाद धुलिया से शोएब शेख अशफाक ने देश के अपराधी चैनल और उनके एडिटर तथा सपादकों के खिलाफ शिकायत दर्ज की गयी है । शिकायत में ABP न्यूज़, INDIA TV और ZEE NEWS के नाम दर्ज है. देश भर में फैली को’रोना वाइरस के दहशत के बीच बजाए मिलजूल कर लड़ने के भारतीय मीडिया के कुछ न्यूज़ चैनल और सत्ता के नशे में चूर नेता सांप्रदायिक भाषण देने और समाज में धार्मिक उन्माद पेड़े करने वाली खबरें चलाने की होड़ लगा दी। पिछले कुछ दिनो से कुछ मीडिया चैनल ने दिल्ली के निज़ामुद्दीन मरकज़ में ठहरी हुई जमात को अपने चैनलों की डिबेट का एकमात्र मुद्दा बना तांडव मचाने और को’रोना संक्रमण का पूर दोष समूचे मुस्लिम समुदाय पर थोपने में कोई कसर नही छोड़ी।

इस मामले को लेकर मुस्लिम समुदाय में काफ़ी ग़ुस्सा है जिसको देखते हुए आख़िर महाराष्ट्र के निवासी शोएब मुल्ला ने बड़ा फ़ैसला ले लिया,खबर आरही है की शोएब मुल्ला ने महाराष्ट्र पुलिस में एबीपी न्यूज़ (ABP News) के मुख्य संपादक अशोक कुमार, रोमाना इसरार खान, रुबिका लियाक़त, INDIA Tv के रजत शर्मा और Zee News के सुधीर चौधरी पर फ़र्ज़ी ख़बरें चलाने के लिए शिकायत दर्ज करवा दी है।

मिली जानकारी के अनुसार इन आरोपियों पर महाराष्ट्र पुलिस ने 295A (जानबुझ कर और दुर्भाग्यपूर्ण कृत्यों से धार्मिक विश्वासों का अपमान करना) 153A ( धर्म के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच शत्रुता करने की कोशिश) की धाराओं के तहत मुक़दमा दर्ज कर लिया है। महाराष्ट्र पुलिस की इस कार्यवाही को फ़ेक न्यूज़ चलाने वालो के ख़िलाफ़ एक अच्छी कार्यवाही के तौर पर भी देखा जा सकता है।

आपको ये भी बता दें की मरकज़ निज़ामुद्दीन के तबलीग वाले मामले को बढ़ा चढ़ा कर दिखाने के बाद हालात ऐसे बन गए की न्यूज़ चैनल के ऐंकर दीपक चौरसिया, Zee News के ऑफ़िशियल ट्विटर और सुदर्शन टीवी के ऑफ़िशियल ट्विटर अकाउंट से ट्वीट की गयी झूठी ख़बरों में पुलिस प्रशासन तक को दख़ल देना पड़ा और पूरे मामले को तबलीग से नही जुड़े होने की स्पष्टता के साथ इन भड़काऊ और विवादित फ़र्ज़ी ट्वीट को डिलीट करने का भी आग्रह किया।


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies