Type Here to Get Search Results !

Click

तबलीगी से मुलाक़ात के बाद बहिष्कार और ताने से तंग आकर महमूद ने की आत्महत्या

नई दिल्ली : और रिपोर्ट आई तो पता चला है कि दिलशाद का CoronaTest negative आया था । अपने इर्द गिर्द के लोगों को समझाइए, संभालिये वरना ऐसे हादसे बढ़ते रहेंगे ।

हिमाचल प्रदेश के ऊना जिले में रविवार सुबह एक व्यक्ति ने आत्महत्या कर ली, जब ग्रामीणों ने नई दिल्ली में तबलीगी जमात मण्डली के कोरोनोवायरस पोस्ट के प्रसार पर कथित तौर पर उसे ताना मारा। दिलशाद मुहम्मद ने बंगागढ़ गाँव की एक पहाड़ी पर स्थित अपने घर की छत से खुद को लटका लिया।

मौके पर मौजूद स्थानीय पुलिस प्रभारी राकेश कुमार ने कहा कि दिलशाद को पुलिस ने 2 अप्रैल को ऊना के एक क्षेत्रीय अस्पताल में ले जाया था । क्योंकि वह तबलीगी जमात के मंडली में शामिल होने वाले दो व्यक्तियों के संपर्क में आया था। कुमार ने कहा कि उन्होंने कोरोनोवायरस के लिए नकारात्मक परीक्षण किया और शनिवार को एंबुलेंस में उसे अपने घर पर छोड़ दिया गया।

मुहम्मद गुज्जर समुदाय से थे और डेयरी फार्मिंग से जुड़े थे। उनका परिवार बांगड़ गाँव का था, जहाँ अधिकांश गुर्जर समुदाय पंजाब के आसपास के इलाकों और ऊना जिले में दूध बेचने में शामिल थे। उनके घर के बाहर चित्रित बोर्ड के अनुसार, उनके परिवार को हिमाचल सरकार द्वारा बीपीएल परिवार के रूप में सूचीबद्ध किया गया था।
Affected-by-the-poison-of-media-harassed-by-villagers-Mahmud-commits-suicide
मुहम्मद की माँ आशा ने कहा कि कुछ ग्रामीणों ने उनके बेटे का अपमान किया था। बार बार कोरोना का मरीज है । खुद भी मरेगा हमें भी मरवाएगा कहकर प्रताड़ित करते थे गान के लोग । "अपमान से परेशान होकर उसने आत्महत्या कर ली," आशा ने कहा कि वह रविवार सुबह परिवार के सभी सदस्यों से मिलीं, नमाज अदा की और फिर एक कमरे के अंदर चली गईं। जब वह काफी देर तक बाहर नहीं आया, तो परिवार के सदस्यों ने दरवाजा खोला और उसे लटका पाया।

मुहम्मद की पत्नी, अमरदीप कौर ने भी अपने पति का अपमान करने के लिए ग्रामीणों को दोषी ठहराया। वह असंगत थी और कहा कि इस तथ्य के बावजूद कि उसके पति ने कोरोनोवायरस के लिए नकारात्मक परीक्षण किया, कुछ ग्रामीण परिवार को पीड़ित करने के लिए बाहर थे। उन्होंने अपने परिवार से दूध लेना भी बंद कर दिया था। कौर ने कहा कि दूध बेचना परिवार की आय का एकमात्र स्रोत था। उन्होंने कहा कि उनके पति कभी दिल्ली नहीं गए और घर पर ही रहे - लेकिन फिर भी उन्हें परेशान किया गया। क्षेत्र के पुलिस प्रभारी ने कहा कि शव का पोस्टमार्टम करने के बाद मामला दर्ज किया जाएगा।

(साथियों, अपने इलाके की गतिविधियाँ, खबरे, लेख, अपने इलाके की खासियत, माहौल, जानकारी हमें भेजे, चुनिंदा साहित्य को प्रकाशित किया जाएगा socialdiary121@gmail.com)

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies