Type Here to Get Search Results !

Click

मुसलमानों के खिलाफ इस्तेमाल के लिए इस्राईल कर रहा है म्यानमार को हथियार सप्लाई


loading...


इजराइल द्वारा म्यांमार को दिए जा रहे हथियार
अमेरिका और यूरोपीय संघ ने पहले ही मणमार पर एक हथियार संगठित कियाविद्रोहियों और सुरक्षा बलों के बीच हुए संघर्षों के दौरान सैकड़ों रोहंगिया लोग मारे गए हैं और संघर्ष के बाद हजारों अधिक रोहंग्या विस्थापित हुए हैं। हाल ही में मानवाधिकार कार्यकर्ताओं ने म्यांमार को लगातार हथियारों की बिक्री के खिलाफ याचिका दायर की। इजरायल के उच्च न्यायालय ने सितंबर के अंत में इसे सुनना तय किया है।

म्यांमार को हथियारों की बिक्री पर संसदीय प्रश्न का जवाब देते हुए, इजरायल के रक्षा मंत्री अवगिदोर लिबरमैन ने कहा कि इज़राइल पूरी प्रबुद्ध दुनिया को, जो कि पश्चिमी राज्यों का मातहत है, और सबसे पहले संयुक्त राज्य अमेरिका में सबसे बड़ा हथियार निर्यातक है।

हम खुद को उनके अधीन करते हैं और समान नीति बनाए रखते हैं। “उन्होंने कहा कि केनेथ प्लीफ़ महत्वपूर्ण विषय पर चर्चा के लिए उचित मंच नहीं होगा और कहा गया है कि इज़राइल में “सभी दिवसीय विश्व में स्वीकृत दिशानिर्देशों” के साथ अनुपालन किया गया है।

एक विशेषज्ञ ने कहा कि लीबरमैन का बयान गलत था क्योंकि संयुक्त राज्य अमेरिका और यूरोपीय संघ ने म्यांमार पर हथियारों के प्रतिबंध लगा दिए थे, और इज़राइल ने अर्जेंटीना में युद्ध अपराधों की सहायता की और संयुक्त राष्ट्र प्रतिबंध के बावजूद बोस्निया में नरसंहार करने वाले सर्बियाई सेनाओं को हथियारों से लैस किया।संयुक्त राष्ट्र के आंकड़े बताते हैं कि अल्पसंख्यक समूह के लगभग 60,000 सदस्यों ने हाल ही में म्यांमार के रखाइन राज्य से भाग लिया है,

बढ़ती हिंसा और उनके गांवों को जलाने से बाहर निकलकर, उपग्रह छवियों द्वारा पुष्टि की गई जानकारी।लेकिन इनमें से कोई भी इजरायली रक्षा मंत्रालय की नीति में बदलाव नहीं आया है, जो म्यांमार में शासन के लिए हथियारों की बिक्री को रोकने के लिए मना कर रहा है।

loading...


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies