जिओ को टक्कर अब सिर्फ 36 रुपए में 1 जीबी डेटा

नई दिल्ली। रिलायंस जिओ से मिल रही जोरदार टक्कर के बाद अन्य टेलिकॉम कंपनियों की तरह BSNL ने भी अपने 3G इंटरनेट डेटा प्लान्स की कीमतों में कटौती की है। यह कंपनी अब एक स्पेशल पैक के साथ 1GB 3जी डेटा मात्र 36 रुपए में दे रही है। BSNL ने अपने एक स्टेटमेंट में कहा है कि उसने मार्केट में उपलब्ध अपने वर्तमान स्पेशल टैरिफ वाउचर (STV) पर 4 गुना ज्यादा डेटा देने का फैसला किया है। BSNL ग्राहकों को अब 291 रुपए के प्लान में 4 गुना ज्यादा यानी 8GB डेटा मिलेगा। इससे पहले इस प्लान में केवल 2GB डेटा ही दिया जा रहा था। इसके अलावा 78 रुपए के प्लान में भी दोगुना यानी 2GB डेटा दिया जाएगा।

सबसे सस्ते प्लान्स में शामिल
BSNL ने कहा है कि इन ऑफर के जरिए कंपनी अपने ग्राहकों को केवल 36 रुपए में 1GB डेटा दे रही ही है जो वर्तमान समय में मार्केट में उपलब्ध सबसे सस्ते प्लान्स में से एक है। BSNL के कन्ज्यूमर मोबिलिटी के बोर्ड डायरेक्टर आरके मित्तल ने कहा है कि हम अपने भी प्रीपेड मोबाइल ग्राहकों को सस्ती मोबाइल सेवाएं दिए जाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। यह ऑफर 6 फरवरी, 2017 से पूरे भारत में लागू हो रहे हैं।

बढी प्रतिस्पर्धा
आपको बता दें कि रिलायंस ​जिओ 31 मार्च 2017 तक फ्री 4G इंटरनेट सर्विस दे रहा है जिसमें सभी ग्राहकों को रोज 1GB इंटरनेट डेटा फ्री मिल रहा है। हालांकि अन्य कंपनियां 50 रुपए तक में 1GB डेटा दे रही हैं।



आपको बता दें​ कि फिक्स लाइन ब्रॉडबैंड के मामले में 9.95 मिलियन ग्राहकों के साथ BSNL अभी नंबर वन पर है। लेकिन मोबाइल ब्रॉडबैंड में अभी यह कंपनी 20.39 मिलियन ग्राहकों के साथ पांचवे स्थान पर है।। वहीं, रिलायंस जिओ अपनी सर्विस लॉन्च करने के 3 महीने के अन्दर ही 52.23 मिलियन ग्राहकों के साथ देश की सबसे बड़ी मोबाइल ब्रॉडबैंड मोबाइल सर्विस प्रोवाइडर कंपनी बन चुकी है।