Type Here to Get Search Results !

Click

पंजाब में हुई कुरआन की बेअदबी, मुस्लिम-सिख-दलित एकता को ख़त्म करने के प्रयास जारी

चुनाव से पहले यह अक्सर जाता है कि जब जब चुनाव का वक्त होता है तब तब वोटो को एक तरफ करने के लिए आर एस एस / बी जे पी एक साम्प्रद्यिकता का माहोल रचते है जिस कारण वोट एक तरफ हो जाए और हिन्दू नाम पर इनको वोट मिले . यानी नफरत और दंगे इनके हथियार है

इसी तरह के एक प्रयास में शिव सैनिक ने पंजाब के पघवर शहर में किया जब शिव सेना के कार्यकर्ताओं के मध्य हुई इस सम्प्रदियक हिंसा में दो पुलिसकर्मी सहित सात लोग घायल हो गए. गौरतलब करने वाली बात यह रही कि शिव सेना और मुस्लिम समुदाय के मध्य हुई इस हिंसा में सीखो और दलितों ने मुसलमानो का साथ दिया. इसी एकता को ख़त्म करने के उद्देश्य से फिर अतिवादियो की ओर से दंगा भड़काने की कोशिसे लगातार की जा रही है.



पंजाब: संगरूर जिले में क़ुरान शरीफ से बेअदवी की घटना आई सामने
संगरूर: अलिव न्यूज़ डॉट कॉम पर प्रकाशित खबर के अनुसार पंजाब के संगरूर जिले में एक बार कुरान शरीफ से बेअदबी की घटना हुई है। सोमवार को जिले के गांव मैहलां चौक की मस्जिद में कुरान शरीफ के पन्ने फाड़कर फेंके मिलने की सूचना मिली है। इससे गांव में शांति लेकिन तनाव होने की खबर है। इससे पहले जिले के मालेरकोटला में कुरान शरीफ से बेअदबी की घटना हुई थी।



यह घटना काफी सुर्खियों में रहा था अौर इस मामले में दिल्ली के आम आदमी पार्टी के विधायक नरेश यादव की भी गिरफ्तार हुई थी। इस संबंध में डीजीपी ने जिले के पुलिस अफसरों से रिपोर्ट मांगी है। जानकारी के मुताबिक संगरूर के मैहलां चौक गांव कह मस्जिद में सोमवार सुबह पवित्र कुरान शरीफ के पन्ने फटे मिले। पन्ने फटे होने की जानकारी सोमवार सुबह उस समय हुई जब मस्जिद का मौलवी सुबह वहां पहुंचा। मौलवी ने इसकी जानकारी गांव के प्रमुख लोगों को दी। इससे गांव में सनसनी फैल गई और काफी संख्या में लोग वहां जुट गए।



कुरान शरीफ के पन्ने फटे देखकर लोगों में आक्रोश फैल गया। इसके बाद मामले के बारे में पुलिस को जानकारी दी गई। पुलिस दल वहां पहुंचा अौर जांच शुरू की। घटना के बारे में सूचना मिलते बाद संगरूर के पटियाला रेंज के डीआईजी बलकार सिंह सिद्धू और एसएसपी संगरूर प्रीतपाल सिंह थिंद भी मौके पर पहुंचे व स्थिति का जायजा लिया। पुलिस अधिकारियों ने लोगों को शांत किया अौर इस मामले मे कड़ी कार्रवाई का भरोसा दिलाया।पुलिस का कहना है कि इस मामले में पूरी गंभीरता से जांच की जा रही है और दोषी को जल्द पकड़ लिया जाएगा। बता दें कि इससे पहले संगरूर जिले के ही मालेरकोटला में 25 जून को कुरान शरीफ से बेअदबी की घटना हुई थी अौर सांप्रदायिक तनाव पैदा हो गया था। मामले ने काफी तूल पकड़ लिया आेर राजनीतिक रूप ले लिया था।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies