Type Here to Get Search Results !

Click

सरकार को देश में मंदिरों के सोने को तुरंत कब्जे में लेना चाहिए- पृथ्वीराज चव्हाण

सरकार को देश में मंदिरों के सोने को तुरंत कब्जे में लेना चाहिए, जिस तरह से पृथ्वीराज चव्हाण
मुंबई: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना संकट का सामना करने के लिए मंगलवार रात 8 बजे राष्ट्र को संबोधित किया। इस समय, आत्मनिर्भरता के लिए 20 लाख करोड़ रुपये के वित्तीय पैकेज की घोषणा की गई थी। मोदी ने विश्वास व्यक्त किया कि देश सभी कारकों को ध्यान में रखते हुए एक पैकेज के साथ आत्मनिर्भर हो जाएगा। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज पैकेज के प्रावधानों पर जानकारी देंगी। मोदी ने आर्थिक पैकेज की घोषणा के बाद, कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा, "मैंने पहले ही कहा है कि देश को 21 लाख करोड़ रुपये के पैकेज की जरूरत है।" चव्हाण ने ट्वीट कर देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत करने का सुझाव भी दिया।


जब से देश में लॉकडाउन शुरू हुआ, मैं अपनी अर्थव्यवस्था को बचाने के लिए जीडीपी के कम से कम 10% (21 लाख करोड़ रुपये) के प्रोत्साहन पैकेज की मांग कर रहा हूं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को 20 लाख करोड़ रुपये के पैकेज की घोषणा की। यह संतुष्टि का विषय है, अब चव्हाण ने ट्वीट कर इसका ठीक से उपयोग किए जाने की उम्मीद की है। उन्होंने उन खबरों की भी कतरन साझा की, जिनकी उन्होंने पहले से ही मांग की थी। इसके बाद, चव्हाण ने ट्वीट कर अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए केंद्र को एक और सुझाव दिया।


केंद्र सरकार को तुरंत देश के सभी मंदिर ट्रस्टों में पड़े सोने को अपने कब्जे में लेना चाहिए। वर्ल्ड गोल्ड कॉन्सिल का अनुमान है कि देश में 1 ट्रिलियन (या 76 लाख करोड़ रुपये) का सोना है। पृथ्वीराज चव्हाण ने सुझाव दिया है कि सरकार को 1 या 2 प्रतिशत ब्याज की वापसी बोली पर सोना जब्त करना चाहिए। अपने ट्विटर अकाउंट से यह सुझाव देते हुए, चव्हाण ने पीएमओ कार्यालय का उल्लेख किया।


इस बीच, मोदी ने कल देश को आत्मनिर्भर बनाने के लिए, अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के लिए स्वावलंबी भारत पैकेज की घोषणा की। मोदी ने भरोसा जताया कि अर्थव्यवस्था के हर तत्व को पैकेज से राहत मिलेगी। मोदी ने कहा था कि वित्त मंत्री कल पैकेज की घोषणा करेंगे। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज शाम 4 बजे पैकेज के प्रावधानों पर प्रेस को जानकारी देंगी। मंत्रालय के मुख्य सलाहकार संजीव सान्याल ने कहा कि मोदी द्वारा घोषित पैकेज की घोषणा दो-तीन चरणों में की जाएगी।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies