Type Here to Get Search Results !

Click

बड़ा खुलासा : नांदेड SP व्ही मगर ने 'अपराध जांच दस्ते' (DB) को क्यों किया ख़ारिज ?

बड़ा खुलासा : नांदेड SP व्ही मगर ने 'अपराध जांच दस्ते' (DB) को क्यों किया ख़ारिज ?
विशेष पुलिस महानिरीक्षक की एक टीम ने गुटखा की बिक्री पर कार्रवाई की थी।
अंत में, पुलिस अधीक्षक विजय कुमार मगर ने दस्ते को बर्खास्त कर दिया है।

नांदेड़: इतवारा पुलिस स्टेशन के अपराध जांच (DB) को अंततः एक कारण या किसी अन्य के लिए खारिज कर दिया गया है। ऐसी शिकायतें थीं कि इस दस्ते के अधिकारी और कर्मचारी सीधे तौर पर अवैध गतिविधियों में शामिल थे। उसके बाद, विशेष पुलिस महानिरीक्षक की एक टीम ने इस क्षेत्र में गुटखा की बिक्री पर कार्रवाई की थी। अंत में, पुलिस अधीक्षक विजय कुमार मगर ने दस्ते को बर्खास्त कर दिया है।

इतवारा पुलिस स्टेशन को अवैध व्यापार का घर कहा जाता है। इस क्षेत्र में देगलुर नाका क्षेत्र बहुत घनी आबादी वाला है। क्षेत्र को तीन पुलिस स्टेशनों में भी विभाजित किया गया है। यह अक्सर दिखाता है कि वरिष्ठ पुलिस अधिकारी वहां नहीं जाते हैं क्योंकि उनकी अपनी सीमाएं नहीं हैं। क्या खास है कि देगलुर नाका क्षेत्र अधिक है और इतवारा पुलिस स्टेशन की सीमा के भीतर आता है।

बिना लाइसेंस के प्रतिबंधित गुटखा, जुआ, मटका आदि जैसे अवैध व्यापार इस थाने की सीमा के भीतर व्याप्त हैं। मामले की सूचना एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी को दी गई। विशेष पुलिस महानिरीक्षक मनोज लोहिया ने अपनी टीम को कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

खाद्य और औषधि प्रशासन के अधिकारियों के साथ टीम ने देगलुर नाका क्षेत्र में जनता जर्दा स्टोर्स का दौरा किया। 22 मई को हुई कार्रवाई। पुलिस ने विभिन्न 12 कंपनियों से 2 लाख 51,500 रुपये का गुटखा जब्त किया। उन्होंने गुटका माफिया से 3 लाख रुपये भी जब्त किए। कार्रवाई से इतवारा पुलिस में खलबली मच गई। मोहम्मद परवेज मोहम्मद यूनुस, सैयद अलीम और मोहम्मद अजीम मोहम्मद इकबाल के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।

विशेष पुलिस महानिरीक्षक ने, पुलिस अधीक्षक के माध्यम से, इटवाड़ा डीबी दस्ते को कारण बताओ नोटिस जारी किया था। आठ दिनों की कार्रवाई के बाद, दस्ते को खारिज कर दिया गया था। नतीजतन, जिले के सभी पुलिस स्टेशनों के डीबी स्क्वॉड प्रभावित हुए हैं।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies