Type Here to Get Search Results !

Click

NASA की आँखें शुक्र के ओर, नया मिशन, और हम CAA, NRC, NPR में

NASA की आँखें शुक्र के ओर, नया मिशन, Venus, Moons of Jupiter, Neptune
चयन उन आकर्षक लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करते हैं जो नासा के वर्तमान अभियानों द्वारा कवर नहीं किए गए हैं।

NASA अध्ययनों को वित्तपोषित कर रहा है जिसका उद्देश्य शुक्र, बृहस्पति के चंद्रमा Io और नेपच्यून(Venus, Moons of Jupiter, Neptune) , ट्राइटन के एक अद्वितीय और अत्यधिक सक्रिय बर्फीले चंद्रमा (Moon) के बारे में समझना है। ये चयनित अध्ययन नए मिशनों के लिए अवधारणा अध्ययन विकसित करेंगे।

हालांकि, वे अभी तक आधिकारिक मिशन नहीं हैं और कुछ को अंततः आगे बढ़ने के लिए नहीं चुना जा सकता है, चयन सम्मोहक लक्ष्य और विज्ञान पर ध्यान केंद्रित करते हैं जो नासा (NASA) के सक्रिय मिशन या हाल के चयनों से नहीं आते हैं, अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी (US Space Agency) ने शुक्रवार को कहा।

नासा के विज्ञान मिशन निदेशालय के एसोसिएट एडमिनिस्ट्रेटर थॉमस ज़ुर्बुचेन (Administrator Thomas Zurbuchen) ने कहा, "इन चयनित मिशनों में सौर मंडल के कुछ सबसे सक्रिय और जटिल दुनिया के बारे में हमारी समझ को बदलने की क्षमता है।"

ज़ुर्बुचेन ने कहा "इन खगोलीय पिंडों में से किसी एक को तलाशने से यह पता चलता है कि यह कैसे रहस्य को अनलॉक करने में मदद करेगा, और दूसरों को यह पसंद है, ब्रह्मांड में आया," ।

चार जांचों को नासा (NASA) के डिस्कवरी प्रोग्राम (Discovery program) के हिस्से के रूप में चुना गया था जो वैज्ञानिकों और इंजीनियरों को रोमांचक ग्रह विज्ञान मिशनों को डिजाइन करने के लिए एक टीम को इकट्ठा करने के लिए आमंत्रित करता है जो कि सौर प्रणाली (The Solar System) और उसमें हमारी जगह के बारे में जो कुछ भी जानते हैं उसे गहरा करते हैं।

नासा (NASA) ने कहा कि चार में से प्रत्येक नौ महीने के अध्ययन को विकसित और परिपक्व अवधारणाओं के लिए $ 3 मिलियन Dollar प्राप्त होंगे और एक अवधारणा अध्ययन रिपोर्ट के साथ समाप्त होगा।

अवधारणा अध्ययनों के मूल्यांकन के बाद, नासा (NASA) उड़ान के लिए दो मिशनों तक का विकास जारी रखेगा।

इनमें से दो जांच शुक्र को लक्षित करती हैं।
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies