Type Here to Get Search Results !

Click

बड़ी खबर : बाढ़ पीडितो के लिए घर बनाकर पूरा गाँव बसाएँगे सलमान खान

पिछले साल बाढ़ ने कोल्हापुर और सांगली जिलों में उत्पात मचाया था। यह कोल्हापुर जिले के खिद्रपुर में भी नहीं था। इस गांव को अब सलमान खान ने गोद ले लिया है।

मुंबई, 26 फरवरी: गुरुग्राम में सलमान खान फिल्म्स और एलन फाउंडेशन ने महाराष्ट्र के बाढ़ प्रभावित गांव खिदरपुर को गोद लिया है। इस गांव में बाढ़ पीड़ितों के लिए सलमान खान फिल्म्स के घर बनाए जाएंगे। पिछले साल बाढ़ ने कोल्हापुर और सांगली जिलों में उत्पात मचाया था। यह कोल्हापुर जिले के खिद्रपुर में भी नहीं था। सलमान खान ने उन घरों को फिर से बनाने का फैसला किया है जो बाढ़ में नष्ट हो गए थे और नष्ट हो गए थे। सलमान खान फिल्म्स और एलन फाउंडेशन बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में स्थायी घर बनाएंगे। विशेषज्ञों, राज्य सरकार, स्थानीय नागरिकों, किसानों और निवेशकों की मदद से बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में निर्माण कार्य पूरा किया जाएगा। यह निर्णय पूरे गाँव के व्यापक विकास को देखते हुए लिया गया है।
'एक जिम्मेदार संगठन के रूप में, हम ग्रामीण भारत में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। इसी तरह, ग्रामीण क्षेत्र भारत की नींव हैं, इसलिए यह परियोजना छोटे शेयरधारकों और समुदाय के विकास के लिए एक छोटा सा प्रयास है, ”एलन फाउंडेशन के निदेशक रवीश कपूर ने कहा। उन्होंने इस संबंध में सहयोग के लिए सलमान खान को भी धन्यवाद दिया।

'मेरी संवेदना उन लोगों के साथ है जिन्होंने 2019 के पतन में अपने परिवारों को खो दिया। कई को व्यक्तिगत नुकसान हुआ जबकि कई को अपने घर गंवाने पड़े। हम गांव के लोगों के जीवन स्तर को ऊपर उठाने की कोशिश कर रहे हैं। '

एलन फाउंडेशन ने इस परियोजना के लिए कोल्हापुर जिला परिषद और महाराष्ट्र राज्य प्रशासन के साथ एक समझौता ज्ञापन पर भी हस्ताक्षर किए हैं। समझौते के तहत, एलन फाउंडेशन द्वारा घरों के निर्माण के लिए वित्तीय संसाधन और आवश्यक श्रम प्रदान किया जाएगा। महाराष्ट्र सरकार ने भी प्रशासनिक सहायता और निर्माण की समीक्षा के लिए सात सदस्यीय समिति का गठन किया है। समिति का अध्यक्ष कलेक्टर होता। इसी तरह, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, तकनीकी सदस्य, जिला मजिस्ट्रेट, राजस्व विभाग के सदस्य, ग्रामसेवक, साथ ही एलन फाउंडेशन के कुछ सदस्य समिति में शामिल होंगे। यह समिति निर्माण की समीक्षा करेगी।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Hollywood Movies