'भाजपा भारत छोडो' की क्रांतिकारी शुरुआत, करोडो का हुजूम

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है तृणमूल कांग्रेस नौ अगस्त से ‘भाजपा को भारत से बाहर करो’ कार्यक्रम शुरू करेंगी। ममता बनर्जी एक रैली में केंद्र सरकार और बीजेपी पर जमकर निशाना साधते हुये कहा कि केंद्र सरकार राज्य सरकारों को काम नहीं करने दे रही है। हम केंद्र सरकार के नौकर नहीं हैं। उन्होंने कहा कि कहा कि आज देश में अमत्य सेन जैसे लोग भी सुरक्षित नहीं है।

ममता ने कहा कि गोरक्षा के नाम पर लोग गो राक्षस बन गए हैं। अब वो फैसला कर रहे हैं कि क्या खाना चाहिए और क्या पहनना चाहिए। बता दें कि पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी आज कोलकाता में अपना शक्ति प्रदर्शन कर रही हैं। इस मौके पर कोलकाता के धर्मतल्ला में विशाल रैली का आयोजन किया गया है।

loading...

बता दें कि 9 अगस्त ही वो तारीख है जब देश में अंग्रेजो भारत छोड़ो आंदोलन शुरू हुआ था। महात्मा गांधी ने 8 अगस्त 1942 की रात को भारत छोड़ो आंदोलन की शुरुआत की थी और 9 अगस्त से पूरे देश में ये आंदोलन शुरू हो गया था। ममता बनर्जी इसी तारीख को बीजेपी के खिलाफ देश व्यापी आंदोलन करने की घोषणा की है।

ममता दी ने सभी दलों से इस आंदोलन को अपना समर्थन देने की अपील की> उन्होंने कहा, ‘हम रॉयल बंगाल टाइगर हैं. तृणमूल को पूरे देश को दिशा दिखानी होगी। उसे पूरे देश को प्रेरित करना होगा। हम अपने राष्ट्र के लिए लड़ेंगे और पूरी मजबूती के साथ अपना पक्ष रखेंगे।

ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर पश्चिम बंगाल सरकार से भेदभाव करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिस गुजरात से आते हैं, वहां के हीरा पर 3 फीसदी टैक्स लगता है, जबकि बंगाल के जीरा पर 14 फीसदी का टैक्स वसूला जाता है।

loading...