नांदेड: मजदूर कल्याण की विभिन्न योजनाओं से MPJ ने मजदूरो को परिचित

पिछले विधानसभा और लोकसभा में बड़े-बड़े आश्वासन देकर आजतक एक बार भी स्वयं प्रत्याशी, नेता, कोई कार्यकर्ता लोगो के हाल जानने के लिए नहीं आया. लोगो में यह चर्चा है की सभी पार्टी और संगठन के लोग खुदगर्ज होते है. चुनाव के दरमियान एक-एक पर्चे पर सामान्य जन के सैकड़ो मुद्दे छपवाकर लोगो से खूब वोट चन्दा बटोरने वालो ने आजतक अपने विधानसभा और लोकसभा इलाको में लोगो को मुह तक नहीं दिखाया. वहीँ निस्वार्थ रूप से केवल जन सामान्य लोगो के हित के काम करने वाले संगठन मुव्हमेंट फ़ॉर पीस एंड जस्टिस ने हाल ही में नांदेड में एक अभियान शुरू किया हुआ है. यह इस संगठन का एक ही अभियान नहीं बलके हमेशा किसी ना किसी जनहित कार्य के लिए तत्पर रहते है. सत्ता में ना होते हुए भी लोगो की समस्याओं का समाधान करने पर नांदेड के बुद्धिजीवी लोगो की ओर से खूब सराहा जा रहा है. और मजदूर लोगो को जागृत कर सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने पर मजदूरों की ओर से खूब दुआए बटोर रहे है मुव्हमेंट फ़ॉर पीस एंड जस्टिस के कार्यकर्ता.- संपादक



बांधकाम_मज़दूर।
बांधकाम मज़दूरों के कल्याण के लिए शासन की ओर से विविध योजनाएं उपलब्ध है। लेकिन इन योजनाओं का लाभ किस तरह लिया जाए इसकी कोई जानकारी इन मज़दूरों को ना होने के कारण हज़ारों करोड़ रुपए राज्य शासन के तिज़ोरी में यूँही पड़े रहते है। आम आदमी पार्टी नान्देड़ की और से मिल्लतनगर_प्रभाग में इन बांधकाम मज़दूरों को इनके कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देकर तथा योग्य फॉर्म भरकर इन्हें प्रमाणपत्र दिलवाया गया।

पिछले 5 महीनो से महाराष्ट्र भर में MPJ (मुव्हमेंट फ़ॉर पीस एंड जस्टिस) इस संघठन की और से बांधकाम मज़दूरों के बीच जाकर इनके लिए मौजूद जनकल्याण योजनाओं की जानकारी देकर उन्हें जागृत किया जा रहा है। आज MPJ महाराष्ट्र के ज़िम्मेदार अल्ताफ हुसैन, और उनके साथी अज़हर भाई और संपादक जनाब खालिद अंसारी के हाथों बांधकाम मज़दूरों को प्रमाणपत्र वितरीत किये गए। इस समय नान्देड़ आम आदमी पार्टी के अकबर शैख़, शहजाद जाफरी, फरहान कुरेशी, आदि मौजूद थे।