यूपीः दलित किशोरी को बंधक बनाकर रातभर किया बलात्कार

बस्ती। दुबौलिया थाना क्षेत्र के पूरेआरी राय गांव के निकट खेत में बंधकर बनाकर किशोरी से रातभर दुष्कर्म करने का आरोपी थाने के लॉकअप से पुलिस को चकमा देकर भाग निकला. आरोपी की तलाश में दुबौलिया गांव की पुलिस के अलावा आसपास के थानों की पुलिस भी आरोपी की तलाश में जुटी हुई है.

दरअसल, दलित किशोरी शौच करने के लिए खेतों में जा रही थी. लड़की को अकेला देखकर रास्ते में  खड़े दो युवकों ने उसे पकड़ लिया और पास के गन्ना के खेत में ले जाकर उसके हाथ पैर बांध दिए. यहां डरा धमकाकर युवकों ने रातभर उससे दुष्कर्म किया. किसी तरह से वह युवकों के चंगुल से छूटी और भागकर घर पहुंची. परिवाजनों को उसने घटना की जानकारी दी तो वे दंग रह गए.



वहीं इस मामले में कार्रवाई करने के लिए थाने जाने की बजाए परिवार इज्जत बचाने के लिए इस घटना पर पर्दा डालने में जुट गया. अगले दिन सुबह यह घटना धीरे-धीरे पूरे गांव में फैल गई. गांव के ही किसी व्यक्ति ने इसकी सूचना डॉयल 100 पर दे दी. थोड़ी ही देर में गांव में डायल 100 की तीन गाड़िया पहुंच गई. पीड़िता ने घटना की पुष्टि की तो थोड़ी ही देर में थाने और सीओ भी मौके पर पहुंच गए.



पीड़िता की तहरीर पर बंजरिया निवासी आरोपी शत्रुघ्न और एक अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस दोनो की तलाश में जुट गई. बीते रविवार की रात पुलिस ने नामजद आरोपी को घर से उठा लिया. सुबह पूछताछ के बाद हथकड़ी लगा कर इसे लॉकअप में बंद कर दिया गया. दोपहर में लघुशंका के बहाने निकला और हथकड़ी समेत पुलिस कर्मियों को चकमा देकर भाग निकला. आधे घंटे बाद इसके फरार होने की खबर थानेदार को दी गई. पुलिस कर्मी पूरे दिन इसकी तलाश करत रहे. यह मामला पुलिस अधिकारियों के संज्ञान में आया तो आसपास के थानों की पुलिस भी आरोपी को पकड़ने के लिए लगा दी गई.