आपके होश उड़ा देगा यह विडियो.............!



फेसबूक पर इन दिनों बंगलादेशी एक्टर मॉडल स्टार Asharful Alom Bagora की pics से भरा हुआ है! वही 100% लोग उसका , उसके रंग रूप उसकी appearence , और उसके प्रोफेशन का मज़ाक उड़ाते दीखते हैं। काला कलूटा ...... बन्दर जैसा ......उसकी पत्नी की फोटो डालते हैं और कैप्शन देते हैं लंगूर के मुह में अंगूर ......
Alom Bogra का जन्म बंगलादेश के Bogra जिले के इकलिया गाँव में हुआ था । माँ बाप इतने गरीब थे कि उन्होंने नन्हे Alom को यूँ ही त्याग दिया था, मरने के लिए ।



कम्बखत इतनी सख्त जान था कि मरा नहीं ...... तब एक आदमी अब्दुर्रज्जाक ने इसे पाला। गाँव के स्कूल में 7वीं क्लास तक पढ़ा। जुनूनी था । दिन रात बस एक धुन सवार थी ...... Hero बनना है । दिन रात music albums की CD देखता । फिर धीरे धीरे उन्ही को बेचने लगा । फिर अपने गाँव में ही उसने Cable TV का काम शुरू किया। और फिर एक दिन, अपने फोन से ही एक गाने पे एक video shoot किया , गाँव के ही लड़के लड़कियों को ले के ....... और खुद को ...... और फिर अपने गाँव के ही cable TV पे दिखाना शुरू किया ।
शेष इतिहास है ....... आज वो अपने देश का एक छोटा मोटा स्टार है । बंगलादेश की किरकिट टीम उसके साथ अपनी selfie लेती है। बगल के गाँव की एक लड़की सुमि अख्तर से उसकी शादी हुई। दो बच्चे हैं। आज Amol की 500 video albums बाज़ार में हैं ।
youtube पे हैं।
पर हमारा देश उसकी खिल्ली उड़ा रहा है ........सिर्फ इसलिए कि उसका रंग काला है ? सिर्फ इसके लिए कि उसके नयन नक्श सुन्दर नहीं ? या वो स्थापित मापदंडों के अनुरूप स्मार्ट नहीं ?
क्या अमोल के हीरो होने में कोई संदेह है ?

क्या इस बात के लिए उसकी तारीफ नहीं होनी चाहिए कि गरीबी भुखमरी से त्याग दिए जाने के बावजूद वो मरा नहीं ? न खुद मरा न सपनों को मरने दिया ?
जो सपना देखा उसे जिया ....... हार नहीं मानी ...... मुह में कोई silver spoon न था ...... न शिक्षा न training और न कोई promoter .......फिर भी छा गया ........
उसे अपनी बदसूरती का अपने काले रंग से कभी हीनता न हुई । उसने हमेशा खुद को hero ही माना 
खुद को हीरो ही देखा। मेरे पास उदयन में भी बहुत से Alom हैं .......काले कलूटे...आपको शायद पसंद न आयें ।
पर मैं हमेशा उनको बताता हूँ ....... you are a Hero .........कभी हार मत मानना .......अजित सिंह के वाल से।