अयोध्या मे मस्जिद बनाने मे मुसलमानो का मै सहयोग करूंगा

शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती अपने विवादस्पद बयानों को लेकर फिर से से सुर्खियों में नज़र आ रहे है। इस बार उन्होने अयोध्या मे मस्जिद बनाने पर मुसलमानो का सहयोग करने की बात कही है।


शंकराचार्य ने इस बार एक ऐसा बयान दिया है जिसमे उन्होने अयोध्या मे मुसलमानो का समर्थन करते हुए मस्जिद बनाने की बात कही है। आप इस बात को पढ़कर जरूर चौक गए होगे लेकिन उन्होने जो मस्जिद बनाने के लिए मुस्लमानो का समर्थन करने की बात कही है वह राम मंदिर की भूमी छोड़ कर मस्जिद बनाने का समर्थन किया है।


उन्होने कहा कि मुस्लिम भाइयो को अय़ोध्या मे राम मंदिर की जगह छोड़ देनी चाहिए। यदि हमारे मुस्लिम भाई ऐसा करते है तो मै खुद मस्जिद बनाने मे उनका सहयोग करूंगा। 

शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वति ने वीएचपी के वरिष्ठ नेता प्रवीण तोगडिय़ा के बयान कि ‘हिंदू सुरक्षित तो देश सुरक्षित’ पर प्रतिक्रिया देते हुए कहाः एक ओर तो आरएसएस के मुखिया यह कहते हैं कि हिंदू कोई धर्म नहीं यह एक जीवन पद्धति है और दूसरी ओर उनसे जुड़े लोग कहते फिर रहे हैं कि हिंदू सुरक्षित तो देश सुरक्षित।


शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती ने प्रवीण तोगड़िया के बयान ‘भूखे पेट सो रहे हिंदुओं के समृद्ध लोगों से एक मुट्ठी अन्न मांगेंगे’ वाले बयान को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि इससे वह अन्न तो एकत्र कर लेंगे मगर उसका वितरण कैसे और किस तरह करेंगे, यह नहीं बताया। स्वरूपानंद सरस्वती ने पहले भी इस तरह के कई बयान दे चुके हैं। जिसके चलते कई विवाद हुए हैं।(यूपीयूके लाइव से साभार)