दबंगों ने दलित डॉक्टर को कुल्हाड़ी से काट दिया

राजस्थान में दलितों पर सबसे ज्यादा अत्याचार होते हैं। इस सूबे के दामन पर लगा यह दाग हटने का नाम नहीं ले रहा है।

हाल ही में राजस्थान के अलवर में दलित अत्याचार का एक वीडियो सामने आया है। जिसमें एक दलित डॉक्टर के घर पर कुछ दबंग लोग हमला कर रहे हैं। इस हमले में सात दलित घायल हुए हैं, जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मामला अलवर जिले के टपूकडा पुलिस थाना क्षेत्र का है। जहां गेलपुर गांव में दलित परिवार पर दबंगो ने हमला कर दिया। दबंगो ने दलित परिवार के मकान में आग लगा दी। एक दर्जन से अधिक लोगों ने उनके घर पर पथराव किया और इसके बाद मकान में घुस कर दलित परिवार के सदस्यों पर कुल्हाड़ी, लाठी और डंडो से हमला कर दिया।



इस हमले में दलित परिवार के सात लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। इनमें छह लोगों को अलवर के राजकीय अस्पताल में रेफर किया गया है। इस घटना का लाइव वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज किया है। अब आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

हालांकि अभी तक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। दलित परिवार का मुखिया डॉक्टर है जिसकी वजह से यहां रोजाना दोनों पक्षों में नाक की लड़ाई बनी हुई थी। डीएसपी सिदान्त शर्मा ने बताया कि गेलपुर में हसनपुर गांव निवासी डॉ। अर्जुन का अमर हॉस्पिटल है। पैसे के लेनदेन को लेकर पिछले दो माह से दोनों पक्षों में तनाव चल रहा था।

इसी के चलते एक पक्ष ने अचानक दलित डॉक्टर के अस्पताल और घर पर हमला कर दिया। इस दौरान हाइवे पर लोगों ने हमले के वीडियो बना लिए और वायरल कर दिए। दबंगों ने एक साथ मिलकर अमर हॉस्पिटल में धावा बोल दिया। भवन खाली कराने को लेकर अस्पताल का सामान बाहर फेंक दिया। जिससे मामला ज्यादा गर्मा गया।

डीएसपी सिदान्त शर्मा ने बताया कि इस मामले में अभी कोई गिरफ्तार नहीं हुई है। लेकिन आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। आरोपी अभी फरार है। सभी आरोपी फरार हैं। (timesmedia24 से साभार)