33 लाख रुपये और हथियार के साथ एक और BJP नेता समेत 7 गिरफ्तार

कोलकाता। कोलकाता STF को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। यहां कुल 33 लाख रुपये के असली नोट औरहथियार के साथ कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स की टीम ने बीजेपी नेता मनीष शर्मा उर्फ मनीष जोशी उर्फ चिंटू को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उनके साथ 6 और लोगों को भी गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार आरोपियों के नाम शायन मजूमदार उर्फ बाबू, राजेश झा उर्फ राजू, लोकेश सिंह, कृष्ण मुरारी कयाल उर्फ बिल्लू, शुभम भौमिक आदि शामिल हैं। इनके पास से कुछ सात फायर आर्म, 89 राउंड गोली, 33 लाख रुपये नकदी बरामद हुए हैं। कोलकाता पुलिस के स्पेशल टास्क फोर्स के ज्वाइंट सीपी विशाल गर्ग ने बताया कि उन्हें गुप्त जानकारी मिली थी कि सोमवार की रात को कुछ व्यक्ति हथियार खरीदने दुर्गापुर से महानगर आ रहे हैं। इस आधार पर एसटीएफ की टीम ने पहले से ही निगरानी में थी।



View image on TwitterView image on Twitter
 Follow
 ANI ✔ @ANI_news
Kolkata: STF arrested 7 people including BJP leader Manish Sharma with Rs 33 lakhs(new Rs 2000 notes) and arms, later sent to police custody
10:06 PM - 6 Dec 2016
  524 524 Retweets   353 353 likes




बताया जा रहा है कि कोलकाता पुलिस ने संदेह होने पर एक इनोवा कार को रोका और उसके ड्राईवर शायन मजूमदार से पूछताछ की। जिसके बाद पुलिस ने कार से बीजेपी नेता मनीष जोशी और उनके 4 अन्य साथियों को हथियार के साथ गिरफ्तार किया गया। उनसे पूछताछ के बाद वीआइपी रोड के यमुनोत्री अपार्टमेंट से दो और आरोपियों को गिरफ्तार किया गया।



गिरफ्तार आरोपियों में से 2 फरीदपुर हत्याकांड के मुख्य आरोपी हैं, जबकि अन्य दुर्गापुर और आसनसोल में कोल माफिया व प्रमोटरी से जुड़े हैं। शुरुआती पूछताछ में इनसे पता चला है कि इलाके में आतंक फैलाने के लिए महानगर में हथियार खरीदने ये लोग आये थे। सभी को बैंकशाल कोर्ट में पेश करने पर 9 दिसंबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।