यहाँ पुरुष पहनते है महिलाओं की ब्रा और पैंटी, लेकिन क्यों ?

यहाँ पुरुष पहनते है महिलाओं की ब्रा और पैंटी, 
लेकिन क्यों ?
यह बात पढ़ने में अगर इतनी अजीब लग रही है तो जरा सोचो कि देखने में कितनी अजीब लगती होगी.
लेकिन यह सच है कि जापान के मर्द महिलाओं के अंडरगारमेंट्स का प्रयोग कर रहे हैं.

एक जापानी अंग्रेजी अखबार से मिली खबर के अनुसार वहां के मर्दों में अब ब्रा और पेंटी इस्तेमाल करने का क्रेज बढ़ रहा है. यह एक हार्मोन्स का बदलाव भी बताया जा रहा है लेकिन जैसे कि वहां के लड़के नेल पोलिश लगा रहे हैं. मर्दों के कपड़े अब स्लिम होते जा रहे हैं.

अब मर्दों की इसी ख़ुशी को पूरा करने के लिए एक प्राइवेट कम्पनी ने विशेषतौर पर मर्दों के लिए अलग तरह के ब्रा और पेंटी बनाने का शुरू कर दिया है.

डेली मेल में प्रकाशित खबर के मुताबिक, लॉन्जरी बनाने के लिए पहचानी जाने वाली जापान की ऑनलाइन रिटेलर शॉप ने पुरुषों के लिए ब्रा, निक्कर, सिल्की नाइटी और इसी तरह के आइटम बनाए हैं जिसे आमतौर पर महिलाएं पहनना पसंद करती हैं.

कंपनी के मालिक ने मीडिया को बताया की पुरुषों की पसंद को ध्यान में रखते हुए अब कंपनी पहली बार मर्दों के लिए भी इस तरह के कपड़े बना रही है. यहाँ ध्यान रखा गया है कि मर्दों के लिए जो कपड़ा प्रयोग किया जा रहा है वह अलग किस्म है.

पुरुषों के वक्ष नहीं होते हैं इसलिए उनकी ब्रा अलग किस्म की होगी और साथ ही साथ इनका साइज़ भी पुरुषों के मुताबिक़ रहेगा. कई मर्द अपने अन्दर की माहिला को शांत करने के लिए आजकल महिलाओं के अंडर गारमेंट्स का प्रयोग करना चाहते हैं. तो उनकी इस इच्छा को शांत करने के लिए कंपनी ने यह कदम उठाया है.

साथ ही साथ डेली मेल की खबर के अनुसार इस फरवरी ये सारे प्रोडक्ट्स ऑनलाइन बाजार में उतर चुके हैं. और इनको मर्दों का अच्छा-खासा रिस्पांस मिल रहा है.
तो अब तक आप इस बात को मजाक मैं ले रहे थे लेकिन पूरी खबर को पढ़कर आपके होश जरूर उड़ गये होंगे.

लेकिन यह जापान का एक सत्य है और वहां बड़े स्तर पर पुरुषों के अन्दर बदलाव हो रहे हैं. यह बदलाव निश्चित रूप से आने वाले समय में एक शोध का सवाल बन जायेंगे.